Ek Yogi Jisne Badla Uttar Pradesh

₹349.00₹295.00

Short Descriptions

शान्तनु गुप्ता की "एक योगी जिसने बदला उत्तर प्रदेश: योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश में 'यूपी वाला भैय्या' गाली नहीं सम्मान है' उन तथ्यों को सामने रखती है जो दर्शाती है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, पिछले लगभग 4.5 वर्षों के कार्यकाल में किस गति और स्तर से प्रदेश में बदलाव लाया है।

More Information

ISBN 13 978-1942426882
Book Language Hindi
Binding Paperback
Total Pages 220
Edition 2021
Authors Shantanu Gupta  
Publishers Garuda Prakashan  
Category Non-Fiction   Political Parties   Politics   Governance & Reforms   Indian Politics   Elections & Electoral Politics   New Release Books   Featured Books  
Weight 260.00 g
Dimension 13.97 x 21.59 x 2.00

Details

एक ऐसा प्रदेश जो सदैव बीमारू राज्यों में गिना जाता था और जहाँ भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद, परिवारवाद, और कानून का उल्लंघन उसका परिचय बन गया था। 2017 में भाजपा और उनके सहयोगी दलों की जीत के बाद योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री के तौर पर चयन ने सबको आश्चर्यचकित कर दिया था। कई ने उन्हें 'मात्र एक सन्यासी' कह के उनकी एक कुशल प्रशासक की योग्यता पर आशंका व्यक्त की थी। किन्तु योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में जो बदलाव लाया, वो तथ्य झुठलाए नहीं जा सकते।

 

चाहे वो अपराध नियंत्रण हो, जिस के तहत कई बाहुबलियों के पसीने छूट गए, या फिर प्रदेश में औद्योगिक निवेश लाना हो, योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में शान्ति का वातावरण तैयार किया, जिसमें महिलाएँ भी सुरक्षित महसूस करने लगीं। आधारभूत संरचनाओं की बात हो, प्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ाना हो, कोरोना को सफलतापूर्वक सम्भालना, स्वास्थय सुविधाओं को  बढ़ाना--विशेषकर बुंदेलखंड एवं पूर्वांचल जैसे पिछड़े क्षेत्रों में--और चाहे मजदूरों के पलायन को यथासंभव रोक कर उन्हें राज्य में रोजगार उपलब्ध करवाना हो--इन सभी मानदण्डों पर योगी आश्चर्यजनक गति एवं दृढ़ता से प्रदेश को आगे ले गए हैं।

 

पुस्तक इन्हीं बातों को तथ्यों के साथ पाठकों के सामने रखती है।